Menu
blogid : 12850 postid : 26

क्यों नहीं जाती उसकी याद

अभी है उम्मीद
अभी है उम्मीद
  • 21 Posts
  • 42 Comments

aasuआज भी सुबह सुबह उसके आंखों में आंसू आ गये जब उसकी पड़ोसी ने अपने बेटे का नाम लिया .क्योंकी उसके पहले प्यार का नाम भी वही था . राज   इस नाम को सुनकर वो अपने आप पर काबू नहीं रख पाती थी . आज भी यही हुआ  . उसकी मां ने जब उसे रोते देखा तो उनसे रहा नहीं गया  उन्होंने कहा क्यों नही भुल जाती उसको . कब तक उसको याद कर के रोते रहोगी . अब तो तुम्हारी शादी भी हो गई है . ये सुनकर उसने कहा की जब तक सांस रहेगी मां तब तक उसको याद करूगी.  ऐसे कब उसको भुली हुं कि उसको याद करूं. ये सुनकर उसकी मां के आंखो में भी आसूं आ गया.


आज भी कोमल को वो दिन याद था जब पहली बार राज उसको मिला था . उस समय कोमल कालेज में पढ़ती थी और राज भी उसके साथ ही पढ़ता था . धीरे धीरे उससे दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती कब प्यार में बदल गया पता ही नहीं चला .कोमल के घर वालों को इस रिश्ते से कोई ऐतराज नहीं था . और नही राज के घर वालों को था . फिर धीरे धीरे बात उनकी शादी तक पहुंच गई .तैयारीयां जोर शोर से होने लगी . कि अचानक राज ने एक दिन कहा की उसे शादी नही करनी है और वो वहां से हमेशा के लिए चला गया.


ये सुनकर कोमल के पैरों तले जमीन खीसक गई. उसके पापा का तबियत भी खराब हो गया . उसका पूरा परिवार सदमें में चला गया. उसने तो जैसे जीने की उम्मीद ही छोड़ दी . फिर काफि दिनों के बाद जब स्थिति कुछ सुधरी तब उसके पापा ने उसकी शादी एक डाक्टर से कर दी . कोमल भी सिर्फ अपने परिवार के वास्ते शादी के लिए तैयार हो गई . फिर एक दिन वो शादी कर के अपने ससुराल चली गई . धीरे – धीरे वक्त बितता गया .


एक दिन उसके पति ने कहा कि तुम घर में बोर हो जाती हो आज मेरे साथ अस्पताल चलो . वो भी तैयार हो गई . जब वो वहां पहुंची तो उसने जो देखा वो हिल गई . उसने वहां राज के माता पिता को देखा. उनका चेहरा रो रो कर सुज गया था. वो कुछ समझ पाती इससे पहले ही उसने राज को अपने सामने से जाता देखा वो बिहोश था . उसने दौड़ कर उसकी मां से पूछा की उसे क्या हुआ है लेकिन उसकी मां नहीं बता रही थी क्योंकी वो बेटे की कसम से बंधी थी . लेकिन कोमल के जिद के आगे उसकी मां हार गई . और उनको बताना पड़ा की राज को दिल की बिमारी है और वो ज्यादा दिन नहीं जी पाएगा .उसकी मां ने कहा इसलिए राज ने  तुम से शादी तोड़ दी थी .


ये सुनकर कोलम को बहुत बड़ा धक्का लगा वो बिहोश गई , और जब होश आया तब तक राज बहुत दूर जा चुका था. इसलिए आज भी उसकी याद उसके दिल से नहीं जाती कि कोई किसी को इतना भी प्यार कर सकता है .

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply